तो इस युवक की वजह से छाया ‘विकास पागल हो गया’ का नारा

Friday, Nov 17, 2017 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में चुनावी घमासान जारी है ऐसे में विकास का मुद्दा भी खूब जोर-शोर से उठ रहा है। इन दिनों कांग्रेस के कैंपेन ‘विकास पागल हो गया है’ ने खूब जोर पकड़ रखा है। जब इस स्लोगन को राहुल गांधी ने बोला तो देश भर में यह तेजी से फैल गया। इससे कांग्रेस उपाध्यक्ष की लोकप्रियता में भी उछाल ला दिया। लेेकिन ये नारा कांग्रेस का अपना नहीं है। 

दरअसल गुजरात के सागर सभालिया ने इसे सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें लिखा था, ‘विकास गांडो थायो छे’ यानि ‘विकास पागल हो गया है’ जिसके बाद यह हर किसी की जुबान पर छा गया। सागर सवालिया ने बताया कि दो महीने पहले उसने एक तस्वीरें देखी, जिसमें चलती बस का टायर अपने आप निकल गया और बस सड़क किनारे खड़ी थी।

यह तस्वीरें अमरेली की थी उसने इन्हें फेसबुक पर डाल कैप्शन लिखा था कि सरकारी बसें हमारी हैं लेकिन इनमें चढऩे के बाद आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी है। जहां है वहीं रहिए विकास पागल हो गया है इसके बाद से ये हैशटैग वायरल होने लगा। हालाकि कांग्रेस ने अब इस स्लोगन का उपयोग बंद कर दिया है लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी ये लाइन हिट है और लोग इसके फेसबुक पेज और हैशटैग पर जोरदार कमेंट्स कर रहे हैं। 20 वर्षीय सागर सिविल इंजीनियरिंग के छात्र होकर हार्दिक पटेल की अनामत आंदोलन समिति से जुड़े हुए हैं। 

Advertising