धारा 377: SC के फैसले पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी, इससे देश में HIV बढ़ेगा

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 07:20 PM (IST)

नई दिल्लीः समलैंगिकता को अपराध नहीं करार देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक की प्रतिक्रिया आई। भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रहमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। स्वामी ने दावा किया कि समलैंगिकता एक आनुवांशिक दोष है। स्वामी ने कहा कि सही है यह समाज में, राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक रूप से आपकी स्थिति को प्रभावित नहीं करता है। समलैंगिकों के बीच संबंध को अपराध नहीं करार नहीं दिया जा सकता क्योंकि यह प्राइवेट रूप से किया जाता है।’’
PunjabKesari
कोर्ट ने यह भी सही कहा कि किसी की निजी जिंदगी में क्या हो रहा इसे जानने का किसी को कोई हक नहीं और न ही उन्हें सजा देनी चाहिए। लेकिन इस पर मेडिकल रिसर्च होनी चाहिए ताकि इसे सही किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोर्ट के इस फैसले के बाद अब जल्द ही यहां गे बार्स खुलेंगे जहां समलैंगिक जाएंगे और एचआईवी फैलेगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सरकार 7 जजों की बेंच नियुक्त करेगी जो इस 5 जजों के बेंच के फैसले को बदल सकें। स्वामी पहले भी समलैंगिकता के विरोध में बयान देते आए हैं। दूसरी तरफ आरएसएस ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले से सहमत है लेकिन ‘‘समलैंगिक विवाह के खिलाफ’’ है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News