Google Trends 2020: सुशांत सिंह राजपूत नहीं भारत में इस साल Google पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया ये

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 11:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: साल 2020 को खत्म होने में कुछ दिन बाकि हैं। यह साल लोगों को कभी नहीं भूलेगा। साल 2020 में भारत समेत पूरी दुनिया ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला। इस महामारी ने अपनों को अपने से दूर रहने पर मजबूर कर दिया। कोरोना महामारी के अलावा यह साल नागरिकता कानून, लॉकडाउन, किसान आंदोलन के लिए भी याद किया जाएगा। इस साल गूगल पर भारत के लोगों ने सबसे ज्यादा क्या सर्च किया, इसको लेकर कंपनी ने Year in Search लिस्ट जारी की है।

PunjabKesari

इस लिस्ट में जो सबसे हैरानी वाली बात है वो यह कि इसमें दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का नाम नहीं है। सुशांत सिंह की मौत के बाद से ही  इस साल कई महीनों तक सोशल मीडिया पर Sushant Singh Rajput ट्रेंड करता रहा है। वहीं कोरोना की जगह कई और मुद्दे थे जो गूगल पर सर्च किए गए। Year in Search में भारत में किए गए टॉप सर्च से लेकर, टॉपिक्स, इवेंट्स, लोग और जगहों के बारे में बताया गया है।

 

भारत में ये थे ट्रेडिंग टॉपिक
गूगल के ग्लोबल डाटा के मुताबिक, दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के बारे में सर्च किया गया लेकिन भारत में इस महामारी की जगह भारत में इस साल सबसे ज्यादा IPL सर्च किया गया। 

PunjabKesari

सुशांत की जगह इनको किया गया सर्च
सुशांत सिंह राजपूत की जून में मौत हुई थी। जून से लेकर अक्तूबर तक सोशल मीडिया पर Sushant Singh Rajput काफी ट्रेंड हुआ लेकिन हैरानी की बात है कि गूगल पर टॉप ट्रेंडिंग पर्सनालिटीज में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और अर्नब गोस्वामी का नाम है। इनके अलावा भारत में इस साल अमिताभ बच्चन, कंगना रनौत, रिया चक्रवर्ती और अंकिता लोखंडे भी सर्च में रहे। इंटरनेशनल पर्नसनालिटी की लिस्ट में किम जोंग उन के साथ अफगानिस्तान क्रिकेटर राशिद खान का भी नाम लिस्ट में शामिल है।

 

टॉप ट्रेंडिंग में ये फिल्में
गूगल के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा 2020 की टॉप ट्रेंडिंग में नंबर-1 पर रही। वहीं दिल बेचारा के अलावा Soorari Pottru भी गूगल पर काफी सर्च की गई।

PunjabKesari

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव और बिहार चुनाव सर्च में
भारत में अमेरिकी चुनाव को लेकर लोगों की काफी दिलचस्पी रही। गूगल पर भारतीय अमेरिकी चुनाव के बारे में काफी सर्च किया। वहीं इसके अलावा बिहार चुनाव भी चर्चा में रहे। 

PunjabKesari

ये भी रहे टॉप ट्रेडिंग में

  • प्रधानमंत्री किसान स्कीम
  • गूगल सर्च में पनीर कैसे बनाएं
  • इम्यूनिटी कैसे बढ़ाएं 
  • नजदीक कोई भोजन आश्रय
  • घर के नजदीक COVID टेस्ट सेंटर

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News