कोरोना काल में यह MBA युवक सम्मान के साथ कर चुका है 100 से ज्यादा लोगों का अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालात ऐसे हो गए हैं कि अस्पतालों में पड़े मरीजों के शव को श्मशान तक पहुंचाने में भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे संकट के समय में राजामहेंद्रवरम में रहने वाले भरत राघव ने कोविड मरीजों के शवों का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का बीड़ा उठाया है। 27 साल के भरत राघव ने MBA की हुई है और इस समय वह अपने दोस्तों के साथ मिल कर अब तक कम से कम 110 शवों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं। उनका कहना है कि मरने वाला मरीज जिस धर्म का हो, उसी धर्म के हिसाब से अंतिम संस्कार की व्यवस्था की जाती है।

PunjabKesari

राघव ने बताया है कि उनके पढ़ाई के दिनों में उनके पिता की आकस्मिक मौत हो गई थी। उनके पास पैसे ही नहीं थे कि वह उनके शव को विशाखापट्टनम से राजमहेंद्रवरम लेकर आ सकें। ऐसे में पूरा एक दिन उनके पिता का शव अंतिम संस्कार के लिए रखा रहा था। इस घटना ने राघव को झकझोर कर रख दिया है। उन्हीं दिनों को याद करते हुए राघव ने किसी शख्स की सम्मानपूर्व अंतिम विदाई के लिए आर्थिक तौर पर कमजोर परिवारों की मदद करने का फैसला किया।

PunjabKesari

परिवार में कर्ताधर्ता भरत राघव ट्रांसपोर्ट के पेशे में हैं। भरत राघव अस्पताल से शव को श्मशान तक पहुंचाने के लिए वाहन, PPE किट्स और अंतिम संस्कार पर होने वाला सारा खर्च खुद उठाते हैं। वह इस समय छोटे से ग्रुप के साथ सेवा भावना से इस मिशन को अंजाम दे रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News