बच्चों को निहारा... चाय पी और वापस लौट गया डॉक्टर, देश बोला- आप पर गर्व

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना को हराना है, जिंदगी को बचाना है। यही सोच रख डॉक्टर और चिकित्साकर्मी अपनी अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर लोगों की जिंदगी बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वायरस का खौफ भी उनके फर्ज पर भारी पड़ रहा है। ऐसे में सबसे कठिन है अपने परिवार से दूर रहना। इसी बीच एक डॉक्टर और उसके परिवार की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देख कोई भी भावुक हो जाएगा। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार भोपाल के सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर डेहरिया दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। वो थोड़े समय के लिए घर आए थे तो उन्होंने बाहर ही बैठकर पत्नी और बच्चों से मुलाकात की और चाय पी। वायरल हो रही तस्वीर में देख सकते हैं कि वह वे अपने घर के सामने बैठकर पांच फीट की ज्यादा दूरी से परिवार को निहार रहे हैं। 

 

बच्चों के साथ खड़ी उनकी पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया उनको चाय का प्याला देती हैं वो भी दरवाजे के सामने बनी मुंडेर पर रख देती हैं। करीब 20 मिनट बात करने के बाद वे फिर से अपनी ड्यूटी पर चले जाते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस डॉक्टर कीर तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें ऐसे चिकित्साकर्मी पर गर्व है। सीएम ने ट्वीट किया कि मिलिये डॉ. सुधीर डेहरिया से, जो भोपाल जिले के CMHO हैं। सोमवार को वो पांच दिन बाद घर पहुंचे, घर के बाहर बैठ कर चाय पी, घर वालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए। डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हजारों-लाखों कोरोना वॉरियर्स को मेरा शत-शत नमन। हमें आप पर गर्व है। 

 

बच्चों के साथ खड़ी उनकी पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया उनको चाय का प्याला देती हैं वो भी दरवाजे के सामने बनी मुंडेर पर रख देती हैं। डॉक्टर सुधीर वो चाय का प्याला दूर से ही उठातेे हैं और बेटे प्रखर, देवेश और पत्नी से बात करते रहते हैं। करीब 20 मिनट बात करने के बाद वे फिर से अपनी ड्यूटी पर चले जाते हैं। डॉ. सुधीर की पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया जेपी अस्पताल में ही मेडिकल ऑफिसर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News