शादी करते ही इस एक्ट्रेस से छिन गया था 'कश्मीर', आर्ट‍िकल 370 हटने पर आया ऐसा रिएक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आर्ट‍िकल 370 हटने पर देशभर में खुशी और जश्न का माहौल है। वहीं टीवी शो मेरे अंगने में फेम एकता कौल ने भी कश्मीर से आर्ट‍िकल 370 हटाए जाने के फैसले पर खुशी जाहिर की। बता दें कि एकता कौल कश्मीर से हैं लेकिन पिछले साल अभिनेता सुमित व्यास से शादी के बाद वह नॉन कश्मीरी हो गई थी। आर्ट‍िकल 370 हटने पर एकता ने कहा कि सुबह पापा ने उठाया और कहा कि जल्दी टीवी देखो। जब टीवी पर आर्ट‍िकल 370 हटने की खबर देखी तो मुझे बहुत खुशी हुई और मन में सुकून आया कि कश्मीर एक बार फिर मेरा हो गया।

PunjabKesari

एकता ने कि सरकार का इस फैसले के लिए शुक्रिया। एकता ने कहा कि शादी के बाद एक दम से सारी चीजें बदल गई थीं। मैं कश्मीर की सदस्य नहीं रही थी। शादी के बाद मैं कश्मीर जाना चाहती थी, लेकिन अचानक सब बदल गया था। न मैं वहां जमीन खरीद सकती थी और न ही वापिस वहां जाकर बस सकती थी। एकता ने कहा कि एक बार फिर से नई उम्मीद जागी है कि फिर से बदलाव होगा, मैं अपने घर जा सकूंगी।

PunjabKesari

बता दें कि आर्टिकल 370 के तहत अगर कश्मीरी महिलाएं बाहरी व्यक्ति से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की नागरिकता खत्म हो जाती है और उनका राज्य में किसी तरह का कोई अधिकार नहीं रह जाता लेकिन अब आर्ट‍िकल 370 हटने के बाद ऐसा नहीं होगा। अब कश्मीरी महिलाएं देश-दुनिया कहीं भी शादी करें उनकी नागरिकता नहीं छिनेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News