दिल्ली में तीसरे रिंग रोड का किया निरीक्षण, हरियाणा-पंजाब से आकर 20 मिनट में पहुंचेगा दिल्ली एयरपोर्ट

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 11:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली में बन रहे तीसरे रिंग रोड (अर्बन एक्सटेंशन रोड- II या UER II) का निरीक्षण किया। आपको बत्ता दें कि ये दिल्ली का तीसरा रिंग रोड होगा। इसका मकसद दिल्ली में बाहरी वाहनों के जाम को कम करना भी है। यह सड़क एनएच-1 पर अलीपुर से शुरू होगी और मुंडका में एनएच-10 को पार कर आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचेगी। वहीं, गुरुग्राम की तरफ से आने वाले एनएच-48 पर खत्म होगी।

इस सड़क की कुल लंबाई 75 किमी होगी। इसका 57 फीसदी काम पूरा हो चुका है और केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा है कि इस साल दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके निर्माण से दिल्ली के मध्य में बाहरी वाहनों का प्रवेश काफी हद तक कम हो जाएगा। खासकर पानीपत, कुरुक्षेत्र, अंबाला और चंडीगढ़ से एयरपोर्ट पर आने वाला ट्रैफिक काफी कम हो जाएगा।

इसके साथ ही यहां से आने वाले यात्री भी दिल्ली के बीच से होकर भीड़ में फंसने की बजाय बाहर से हाईवे से एयरपोर्ट पहुंचेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जहां पंजाब-हरियाणा से आने वाले लोगों को एयरपोर्ट पहुंचने में 2 घंटे का समय लगता है, वहीं रिंग रोड बनने से यह सफर 20-30 मिनट में पूरा हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News