इन 9 चेहरों को मोदी कैबिनेट में मिलेगी एंट्री, जानिए इनकी प्रोफाइल

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 10:45 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी केबिनेट का विस्तार करेंगे। मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर पार्टी में लगातार बैठकों का दौर जारी है। दिनभर चली बैठकों के बाद 9 नए नेताओं के नाम सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक मोदी मंत्रिमंडल में इन चेहरों को जगह मिल सकती है। हालांकि पार्टी ने इनके नामों पर अभी मुहर नहीं लगाई है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी और मीडिया रिपोटर्स में इन संभावित मंत्रियों के नाम सामने आए हैं। 

PunjabKesariशिव प्रसाद शुक्ला
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं। वह संसदीय समिति (ग्रामीण विकास) के सदस्य भी हैं।PunjabKesariअश्विनी कुमार चौबे
बिहार के बक्सर से लोकसभा सांसद हैं। वह केंद्रीय सिल्क बोर्ड के मेंबर भी हैं। वह संसदीय समिति (ऊर्जा) के सदस्य भी हैं। PunjabKesariवीरेंद्र कुमार
वीरेद्र कुमार मध्य  प्रदेश के टिकमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं। वह मजदूर के मामलों पर बनी संसदीय समिति के प्रमुख भी हैं।PunjabKesariअनंतकुमार हेगड़े
अनंतकुमार कनार्टक से लोकसभा सांसद हैं। वह विदेश और मानव संसाधन मामलों पर बनी संसदीय समिति के सदस्य भी हैं। लोकसभा सांसद के तौर पर यह उनका 5वां कार्यकाल है।PunjabKesariराज कुमार सिंह
बिहार के आरा से लोकसभा सांसद हैं। वह बिहार काडर के 1975 बैच के पूर्व आईएएस ऑफिसर हैं. वह फैमिली वेलफेयर पर बनी संसदीय समिति के मेंबर भी हैं।
PunjabKesariहरदीप सिंह पुरी
हरदीप सिंह पुरी रिसर्च एंड इंफोर्मेशन सिस्टम फॉर डेवलपिंग कंट्रीज (आरआईएस) के प्रेसिडेंट हैं। वह 1974 बैच के पूर्व आईएफएस ऑफिसर हैं।
PunjabKesariगजेंद्र सिंह शेखावत
गजेंद्र सिंह राजस्थान के जोधपुर से लोकसभा सांसद हैं। वह वित्तीय मामलों पर बनी संसदीय समिति के प्रमुख भी हैं। उन्हें  उनकी सिंपल लाइफ के लिए जाना जाता है।
PunjabKesariसत्यपाल सिंह
उत्तर प्रदेश के बागपत से लोकसभा सांसद हैं। वह संसदीय समिति (ऑफिस ऑफ प्रॉफिट) के सदस्य  भी हैं। वह महाराष्ट्र  काडर के आईपीएस ऑफिसर रह चुके हैं।

अलफोंस कन्नाथन
अलफोंस केरल काडर के 1979 बैच के आईएएस ऑफिसर रह चुके हैं। वह डीडीए के कमीशनर भी रह चुके हैं। पेशे वे से वकील भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News