पश्चिम बंगाल चुनाव पर कोरोना का साया, EC बोला - नहीं होगा चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 06:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क- देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है। दिन व दिन संक्रमणों के मामलों में लगातात बढ़ौत्तरी दर्ज की जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में चुनाव रैलियों पर भी सवाल उठने लगे। जिसके बाद चुनाव आयोग ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक से पहले अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। इन खबरों की मानें तो मतदान के आगामी चरणों के चुनाव एक साथ कराने की प्लानिंग चल रही है लेकिन अब चुनाव आयोग ने इन अफवाहों पर ब्रेक लगाते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है। यानी चुनाव कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा

देश में बढ़ते कोरोना प्रकोप को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि आगे के चरणों के चुनाव एक बार में ही कराए जा सकते हैं। लेकिन अब चुनाव आयोग ने इस बात को स्पष्ट कर इन अफवाहों पर ब्रेक लगा दी है। हालांकि सभी पार्टियों को सख्ती के साथ कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। क्योंकि बंगाल में चुनाव रैलियों के दौरान यहां कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही है। वहीं, पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब ने 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

इससे पहले कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सीईओ और राज्य में सभी जिलाधिकारियों को चुनाव के बाकी चार चरणों में प्रचार के दौरान कोविड-19 के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में सभी राजनीतिक दलों से बैठक के लिए केवल एक प्रतिनिधि भेजने को कहा गया है। बैठक में बाकी चार चरणों के लिए चुनाव प्रचार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News