सत्यपाल मलिक के आरोपों की होगी CBI जांच, J&K की दो फाइलों पर 300 करोड़ रुपए की घूस का था दावा

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पिछले दिनों दावा किया था कि RSS से जुड़े एक नेता और अंबानी से जुड़ी फाइलों को मंजूरी देने के एवज में उनको 300 करोड़ रुपए की घूस का ऑफर दिया गया। सत्यपाल मलिक के इस दावे के बाद राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है।  जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उनके इन आरोपों की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश की है।

 

सत्यपाल मलिक का कहना था कि साइन करने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए ऑफर किए गए थे, लेकिन उन्होंने यह डील ही निरस्त कर दी थी। हालांकि इस दौरान मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा था कि उस वक्त उन्होंने उनसे कहा था कि वह भ्रष्टाचार से कोई समझौता न करें। सत्यपाल मलिक फिलहाल मेघालय के राज्यपाल हैं, लेकिन वह राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बोलते रहते हैं।

 

यह था सत्पाल मलिक का दावा
राजस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में मलिक ने कहा था, 'कश्मीर जाने के बाद मेरे पास दो फाइलें आईं। एक अंबानी की फाइल थी और दूसरी आरएसएस से जुड़े एक शख्स की थी जो पिछली महबूबा मुफ्ती और भाजपा की गठबंधन सरकार में मंत्री थे। वह पीएम मोदी के भी बेहद करीबी थे। मलिक ने आगे कहा, 'मुझे सचिवों ने सूचना दी कि इसमें घोटाला है और फिर मैंने बारी-बारी से दोनों डील रद्द कर दीं। सचिवों ने मुझसे कहा कि दोनों फाइलों के लिए 150-150 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं पांच कुर्ता-पायजामे के साथ आया हूं और सिर्फ उसी के साथ यहां से चला जाऊंगा।'

 

कई बार दिए विवादित बयान
सत्यपाल मलिक ने पहले भी एक दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर देश के सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक है। उन्होंने कहा था कि पूरे देश में चार से पांच फीसदी कमीशन मांगा जाता है, लेकिन कश्मीर में 15 फीसदी की मांग की जाती है। उन्होंने कहा कि उनके रहते हुए कश्मीर में भ्रष्टाचार को कोई बड़ा केस सामने नहीं आया। किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को असहज करने वाली भी कई टिप्पणियां की थीं। उन्होंने दावा किया था कि किसानों के मरने पर पीएम मोदी ने उनसे कहा था कि क्या वे मेरे लिए मरे हैं। सत्यपाल मलिक कृषि कानूनों को लेकर कई बार मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News