आज से इन राज्यों में हो सकती है बारिश, इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 05:03 AM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों से आनी वाली ठंडी हवाओं के चलते देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी है। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा और इसके साथ ही अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा। 

मौसम विभाग ने कहा कि दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेंगे, पहला 16 जनवरी से, जिसके कारण 16 और 17 जनवरी को छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। जबकि दूसरा 18 जनवरी से होगा। इस वजह से अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की/मध्यम से भारी बारिश और आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की से छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। 

मौसम विभाग ने कहा है कि, शनिवार को, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ ओलों के साथ अलग-अलग गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्राइकल, केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश / गरज के साथ बूंदाबांदी पड़ने की संभावना है। 16 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में बहुत संभावना है और शनिवार को मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है। 

आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। यह भी कहा, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। 

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में और उत्तर प्रदेश, बिहार और अगले पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में रात/सुबह में घना/बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News