ट्रंप पर हुए हमले पर खड़गे ने जताया दुख, कहा- 'लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं'

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की रविवार को निंदा करते हुए कहा कि किसी भी लोकतंत्र और सभ्य समाज में ऐसी हिंसा की कोई जगह नहीं है। ट्रंप शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगने से घायल हो गए। हालांकि, ‘सीक्रेट सर्विस' के एक सदस्य ने हमलावर को भी मार गिराया।

PunjabKesari

खरगे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत आहत हूं। मैं इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं।'' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘किसी भी लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में ऐसी हिंसा का कोई स्थान नहीं है। भारत, अमेरिका के लोगों के साथ है और हम मृतक के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।'' ‘
 

 

यूएस सीक्रेट सर्विस' ने बताया कि शनिवार को एक संदिग्ध हमलावर ने पेनसिल्वेनिया के बटलर में रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं, जिसमें एक गोली ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी। हमलावर ने रैली में एक दर्शक की हत्या कर दी और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सीक्रेट सर्विस के एजेंट ट्रंप को तुरंत वहां से निकालकर मंच के पीछे ले गए। ट्रंप के दाहिने कान से खून निकलते देखा गया। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News