सर्वदलीय बैठक के बाद बोले गुलाम नबी आजाद, लॉकडाउन को लेकर सरकार और विपक्ष में मतभेद नहींं

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 05:40 PM (IST)

नई दिल्लीः  कांग्रेस ने कहा है कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19' के खिलाफ जंग में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कोई मतभेद नहीं है और केंद्र तथा राज्य सरकारें लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर जो निर्णय लेंगी पूरा देश उसका समर्थन करेगा।

राज्य सभा मे विपक्ष के नेता तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद बुधवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण के विरुद्ध एकजुट होकर लड़ रहा है। हमारी लड़ाई इस समय सरकार से नहीं, कोरोना से है तथा इस लड़ाई में सरकार और विपक्ष एक साथ हैं।

आज़ाद ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर ज्यादातर नेताओं के रुख में समानता थी। खुद मोदी ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर वह सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे और इस पर सबकी जो राय होगी, उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा। एक अन्य सूचना के अनुसार मोदी 11 अप्रैल सुबह मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विचार-विमर्श करेंगे। इक्कीस दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है और इसे बढ़ाने या हटाने के मद्दे पर मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।

आज़ाद ने कहा कि इस समय प्राथमिकता लोगों को बचाना है और हर हाल में कोरोना वायरस के संक्रमण को तीसरे चरण में पहुंचने से रोकना है। इसमें ध्यान यह रखना है कि आपूर्ति चेन नहीं टूटे और लोगों को ज़रूरी सम्मान को लेकर दिक्कतें नहीं हों।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News