इंस्टाग्राम पर दोस्ती... फिर शादी का बनाया दबाव, नहीं मानी तो वायरल कर दिया अश्लील वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक युवक ने शादी का झांसा देकर एक युवती का अश्लील वीडियो बना लिया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस मामले का पता चलने पर पीड़िता के परिजन पुलिस के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ आईटी एक्ट की धारा सहित अन्य कानूनों के तहत केस दर्ज किया है।

कैसे हुई दोस्ती?
आरोपी युवक ने सबसे पहले इंस्टाग्राम और फेसबुक पर युवती से दोस्ती की। उसने खुद को अविवाहित बताते हुए शादी का झांसा देकर युवती का विश्वास जीता। धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ीं, और इसी दौरान युवक ने युवती का एक अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद उसने युवती पर शादी का दबाव डालना शुरू कर दिया।

शादीशुदा होने का पता चलने पर हुआ इनकार
युवती के परिवार को जब इस बात की जानकारी हुई कि आरोपी युवक पहले से ही शादीशुदा है, तो उन्होंने शादी से इनकार कर दिया। इससे गुस्साए युवक ने युवती का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वायरल कर दिया।

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई
वीडियो वायरल होने के बाद, पीड़िता और उसके परिजन साइबर क्राइम थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत सख्त धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर सतर्क रहें और किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News