दुनियाभर में मैसेजिंग एप Whatsaap हुआ डाउन, यूजर्स को हुई परेशानी

2020-01-19T19:20:35.677

बिजनेस डेस्कः मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में रविवार को तकनीकी खामी आ गई, जिसके चलते यूजर्स करीब एक घंटे तक स्टीकर, तस्वीरें, वीडियो और जिप फाइलें नहीं भेज पाए। रविवार शाम को भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में यह समस्या देखने को मिली। यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा कि वे न तो तस्वीरें, वीडियो, जिफ व स्टीकर भेज पा रहे हैं और न ही उन्हें मिल रहे हैं। हालांकि इस दौरान मैसेजिंग सेवा सामान्य तरीके से चलती रही।
PunjabKesari
'downdetector.in' के मुताबिक रविवार शाम चार बजे व्हाट्सएप यूजर्स ने इस संबंध में शिकायत करना शुरू किया और पांच बजते—बजते तकनीकी खराबी की शिकायतों की बाढ़ आ गई। भारत, ब्राजील और यूएई समेत कुछ खाड़ी देशों में इस तरह की समस्या ज्यादा देखने को मिली। मैप में यह दिखाया गया कि यूरोप के कुछ देश भी इससे प्रभावित रहे।
PunjabKesari
पिछले साल भी फेसबुक की तीनों सेवाएं फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम प्रभावित हुए थे। उस दौरान भी उपयोगकर्ताओं ने इसी तरह की शिकायतें की थीं। बाद में कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें इसकी जानकारी है और इस समस्या को ठीक करने की कोशिश की जा रही है।
PunjabKesari
फेसबुक के प्रवक्ता ने बाद में स्पष्ट किया कि यह समस्या नियमित रखरखाव संचालन की वजह से हुआ। जांच के बाद सिस्टम में आए वायरस को दूर कर दिया गया है। 


Yaspal

Related News