अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली में चलेंगी ठंडी हवाएं

Monday, Mar 01, 2021 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फरवरी महीने के आखिरी हफ्ते में ही दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्यों गर्मी बढ़ने लग गई थी। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में मार्च के पहले हफ्ते में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि इस हफ्ते ठंडी हवाएं चलने के आसार है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के अलावा हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में तापमान में गिरावट आ सकती है।

दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में इस हफ्ते बारिश, बर्फबारी, आंधी-तूफान और बिजली गिरने की संभावना है जिसके चलते मैदानी इलाकों में भी मौम बदलने के आसार हैं। IMD के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ अभी हिमाचल और उत्तराखंड के करीब है और संभावना है कि इसका असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ेगा।

इन राज्यों में बारिश के आसार
उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD) ने बताया कि शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Seema Sharma

Advertising