गणित की आंसर शीट में शायरी लिखने वाला छात्र हुआ वायरल, टीचर ने कहा- "ले बेटा, पास कर दिया"

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 12:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ अनोखा देखने को मिलता है, और इस बार वायरल हो रही एक आंसर शीट ने सबका ध्यान खींच लिया है। यह कॉपी एक ऐसे छात्र की है, जिसने पढ़ाई में मन नहीं लगने के बावजूद अपनी क़लम से कमाल कर दिखाया। 

गणित के पेपर में इस छात्र ने शायरी लिखकर टीचर को चौंका दिया। मास्टर जी ने जब कॉपी चेक की तो उन्होंने देखा कि लड़के ने मल्टी च्वाइस वाले सवालों में 18 नंबर हासिल किए हैं और अन्य सवालों में मिलाकर कुल 27 नंबर पाए हैं। लेकिन असली सरप्राइज तो आंसर शीट के अंत में मिला, जहां छात्र ने शायरी लिखी थी – ‘पढ़-पढ़ कर क्या करना है, एक दिन तो मरना है, फिर भी पास होने की इच्छा है’। इस शायरी को पढ़कर मास्टर जी ने हंसते हुए कहा, "ले बेटा, तुम्हें पास कर दिया।"
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakesh_Sharma0989 (@rakesh.sharma.sir)

यह मजेदार वीडियो इंस्टाग्राम पर rakesh.sharma.sir नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है और इसे लाखों लोगों ने देखा और पसंद किया है। लोगों ने इस वीडियो पर मजेदार कमेंट्स भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा, "शायरी भी उसने इंग्लिश में लिखकर काट दी, फिर हिंदी में लिखी," वहीं दूसरे ने लिखा, "ले तू भी पास हो गया।" वीडियो को देखने के बाद लोगों ने छात्र की इस हरकत को मजाकिया और अनोखा बताया। इस तरह की घटनाएं बताती हैं कि परीक्षा का डर चाहे कितना भी हो, छात्र अपनी रचनात्मकता से टीचर्स को भी प्रभावित कर सकते हैं। इस बार शायरी के जरिए एक छात्र ने अपने टीचर को मुस्कुराने पर मजबूर कर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News