पांच साल में देश में ‘अच्छे दिन'' का नारा बदल गया :राहुल गांधी

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 09:53 PM (IST)

भिलाई : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश में पहले अच्छे दिन आएंगे के नारे लगते थे अब नारा बदल गया है। देश ने पांच साल में चौकीदार की सच्चाई देख ली है। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में दो सभाओं को संबोधित किया। बिलासपुर के बाद जब वह दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत भिलाई में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे तब भीड़ ने 'चौकीदार चोर है' के नारे लगाने शुरू कर दिए। तब राहुल गांधी ने कहा कि यह नारा अब चल गया है। अब जहां भी जाओ और चौकीदार बोलो तो यह जवाब मिलता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि लोगों के बैंक एकाउंट में 15 लाख रुपए आएंगे। दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा। चौकीदार बनाओ। प्रधानमंत्री मत बनाओ। उन्होंने कहा, ‘लेकिन जब छत्तीसगढ़ में विधानभा का चुनाव हुआ तब हमने आपकी मन की बात सुनी और ऐतिहासिक घोषणापत्र बनाया। हमने आपसे आपके मन का पूछा। किसानों ने कहा कि कर्ज माफ कर दीजिए, धान का 2500 रुपए दे दीजिए। टाटा ने बस्तर के आदिवासियों की जमीन ली थी वहां उन्होंने उद्योग नहीं लगाया उसे वापस कर दीजिए। हमने कहा था सरकार आएगी तब धान का सही मूल्य मिलेगा, कर्जा माफ होगा, आपकी जमीन आपको वापस मिलेगी।' 

गांधी ने कहा कि मोदी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी झूठ बोल रही है, पैसा कहां से आएगा। उन्होंने कहा था कैसे कर्ज माफ होगा। हमने कहा था कि 10 दिन में कर्ज माफ होगा। दो दिन में हो गया। गांधी ने कहा कि मुझ पर जितना भी दबाव बना लो कभी नहीं कहूंगा कि आपके खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। जो नहीं हो सकता वह मै कभी नहीं कहूंगा। उन्होंने कहा कि देश में 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली है। हमने वादा किया है कि हमारी सरकार आएगी तो एक साल के भीतर 22 लाख नौकरी हम दे देंगे। 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जा सकता है। 

गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा और कहा कि संप्रग सरकार में हम राफेल विमान खरीदना चाहते थे। हम चाहते थे कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड यह विमान बनाए। मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो वह फ्रांस गए और कहा कि राफेल का कांट्रेक्ट एचएएल से छीन कर अनिल अंबानी को दे दो। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में सरकारी कंपनियों पर नरेंद्र मोदी आक्रमण करते हैं। उनका लक्ष्य है कि जितनी भी सरकारी कंपनियां है वह प्राइवेट सेक्टर के हाथ में चली जाएं। लेकिन हम यह कभी होने नहीं देंगे। 

गांधी ने कहा कि कांग्रेस से किसानों ने कहा था कि बड़े उद्योगपति करोड़ों रुपए कर्ज लेकर प्राइवेट हवाई जहाज में घूमते हैं उन्हें कोई नहीं जेल भेजता है, हम 20 हजार रुपए के कारण जेल चले जाते हैं। हमने तय किया है कि वर्ष 2019 में हमारी सरकार आएगी तब हम इस कानून को बदल देंगे। हिंदुस्तान के किसी भी किसान को कर्ज नहीं लौटाने के कारण जेल में नहीं डाला जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News