'जेल का जवाब वोट से' के दूसरे चरण की शुरुआत 13 मई से : AAP

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 04:35 PM (IST)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) लोकसभा चुनाव के लिए ‘जेल का जवाब वोट से' अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत 13 मई से करेगी और इसके तहत राष्ट्रीय राजधानी की उन चार संसदीय सीट पर ‘महिला संवाद' और ‘ट्रेड टाउन हॉल' जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जहां पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। ‘आप' की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी अबतक घर-घर प्रचार, अनेक ‘संकल्प सभाएं' और रोड शो का आयोजन कर चुकी है जिनमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शिरकत की थी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, “अभियान के तहत हम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ घर-घर गए। अब अभियान का दूसरा चरण शुरू होगा जो 13 से 23 मई तक आयोजित किया जाएगा।” प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े कथित धन शोधन के मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। अभियान के अगले चरण में, ‘आप' पूर्वी दिल्ली में ‘ट्रेड टाउन हॉल', नयी दिल्ली में ‘महिला संवाद', दक्षिण दिल्ली में ‘पूर्वांचल संगम' तथा पश्चिम दिल्ली में ‘ग्रामीण पंचायत' का आयोजन करेगी।

PunjabKesari

राय ने बताया, “ ये चार अहम कार्यक्रम हैं जिनका चुनाव पर बड़ा असर पड़ता है। हम चार कार्यक्रमों की इन इलाकों से शुरुआत करेंगे और फिर उन्हें अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में लेकर जाएंगे। मिसाल के तौर पर, महिला संवाद पूर्वी दिल्ली में भी होगा। हम सिर्फ इसे नयी दिल्ली सीट से शुरू कर रहे हैं।” कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे के तहत ‘आप' ने दिल्ली की चार लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि तीन पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News