वोट डालने जा रहे बजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 11:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के एक गांव में शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने जा रहे 71 वर्षीय एक व्यक्ति को जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग व्यक्ति जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के बहरागोड़ा पुलिस थाने की सीमा के भीतर गोबरबानी गांव का निवासी और वहां का 'प्रधान' था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना तब हुई जब वह गोबरबानी गांव के जंगल से गुजर रहे थे। बुजुर्ग व्यक्ति की पहचान मुटुरखम पंचायत के गोबरबानी गांव में रहने वाले सुरेंद्र नाथ हांसदा मतदान करने के लिए सुबह करीब 6.30 बजे घर से निकले थे। पुलिस के मुताबिक सुरेंद्र नाथ के बेटे दीपेंद्र हांसदा ने अपने बयान में लिखा, ‘‘वह 135-धोलाबेड़ा मतदान केंद्र की ओर जा रहे थे, तभी एक जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया।''

दीपेंद्र ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन जंगली हाथी ने मतदान केंद्र से करीब 100 मीटर दूर उन्हें कुचल कर मार डाला। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और वन विभाग को इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि वन विभाग के अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के बाद परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया। हांसदा ने कहा, वन विभाग ने अंतिम संस्कार के लिए तत्काल राहत के रूप में 25,000 रुपये दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News