माकपा कार्यकर्ता के आरोपी RSS वर्कर को केरल पुलिस ने दबोचा, मुख्यामंत्री आवास के समीप घर में छिपा था आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 03:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सत्तारूढ़ माकपा के एक कार्यकर्ता की हाल में हुई हत्या का आरोपी आरएसएस कार्यकर्ता उत्तरी केरल के इस जिले में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के आवास के समीप स्थित बंद पड़े मकान में छिपा पाया गया। पुलिस ने माकपा कार्यकर्ता पुन्नोल हरिदासन की हत्या के मुख्य आरोपी निजिलदास (38) को प्रशांत के घर से गिरफ्तार किया। प्रशांत कुछ समय से खाड़ी देश में काम कर रहा है। पुलिस ने अपने घर में हत्यारोपी को पनाह देने के लिए प्रशांत की पत्नी और निजिलदास की दोस्त रेशमा को भी गिरफ्तार किया है। यह मकान पिनरायी में पंडयालमुक्कु में स्थित है।

रेशमा उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षिका है। रेशमा अपने पति के विदेश जाने के बाद से एक अन्य घर में रह रही थी और पिनरायी वाले मकान में ताला लगा दिया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हरिदास की हत्या के बाद से ही निजिलदास फरार था। उसके बाद वह कई स्थानों पर ठहरा और उसने रेशमा से छिपने के लिए किसी जगह का बंदोबस्त करने को कहा। ऐसा संदेह है कि आरोपी 17 अप्रैल से पिनरायी में रह रहा था। यह खबर आने के बाद गत रात मकान पर देसी बम फेंके गए। अज्ञात लोगों ने मकान की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए और बाद में मकान पर दो बम फेंके।

इस बीच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता के मुख्यमंत्री के आवास के बेहद नजदीक छिपे होने की खबर ने स्थानीय माकपा कार्यकर्ताओं को हैरत में डाल दिया है। सत्तारूढ़ दल के पिनरायी के स्थानीय सचिव के. राजन ने मीडिया से कहा कि प्रशांत और उसका परिवार माकपा का समर्थक था। हालांकि उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व को नहीं पता कि उनके घर पर किसने बम फेंके। इस मामले को लेकर विवाद बढ़ने के बाद माकपा के जिला सचिव एम वी जयराजन ने स्पष्ट किया कि यह 'तथ्यात्मक तौर पर गलत' है कि माकपा परिवार ने हत्यारोपी को शरण दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News