रामजन्म भूमि मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 10 जनवरी की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 05:51 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले पर आज सुनवाई करेगी। यह पीठ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगी।
PunjabKesari
दुनिया मनाएगी विश्व हिंदी दिवस
हर साल 10 जनवरी को पूरी दुनिया में विश्व हिन्दी दिवस मनाया जाता है। दुनिया भर में हिन्दी के प्रचार-प्रसार के लिए पहला विश्व हिन्दी सम्मेलन 10 जनवरी 1975 को नागपुर में आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में 30 देशों के 122 प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने 10 जनवरी 2006 को विश्व हिन्दी दिवस मनाए जाने की घोषणा की थी।
PunjabKesari
राहुल गांधी से मिलेंगे राहुल गांधी
गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर स्थानीय नेताओं की अनदेखी से नाराज चल रहे हैं। इसी को लेकर वह आज दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेताओं की अनदेखी का बयान देकर सियासी गलियारों में नई बहस छेड़ दी है।
PunjabKesari
जीएसटी काउंसिल की बैठक आज
गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) काउंसिल की 32वीं बैठक आज होगी। इस बैठक में कई बड़े फैसले होने की संभावना है। जीएसटी काउंसिल की बैठक में अंडर कंस्ट्रक्शन प्रॉपर्टी पर टैक्स छूट देने पर विचार हो सकता है। अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स पर जीएसटी रेट घटाकर 5 फीसदी करने पर चर्चा होगी। इसके अलावा एमएसएमई को जीएसटी के तहत राहत देने के लिए कारोबार की मौजूदा न्यूनतम सीमा को २० लाख रुपए सालाना से ऊपर करने पर चर्चा हो सकती है।
PunjabKesari
शाओमी आज लॉन्च करेगी स्मार्टफोन
शाओमी आज स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने हाल में ही रेडमी को शाओमी से अलग करने की घोषणा की थी, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि नया स्मार्टफोन रेडमी ब्रांड के तहत ही पेश किया जाएगा। आज लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है। अब रेडमी एक्स नाम से एक स्मार्टफोन चीनी वेबसाइट जेडी पर लिस्ट हुआ है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा फीचर दिया गया है।
PunjabKesari
खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018/19 
PunjabKesari
बैडमिंटन : प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018/19
फुटबॉल :  भारत बनाम यू.ए.ई. (एशियाई कप फुटबाल टूर्नामैंट)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News