इस साल राज्यों में होने वाले चुनाव तय करेंगे लोकसभा चुनाव की दिशा, कांग्रेस ने रायपुर में भरी हुंकार

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 05:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस ने रविवार को कहा कि छत्तीसगढ, राजस्थान और कर्नाटक समेत विभिन्न राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के नतीजे 2024 के आम चुनाव की दिशा तय करेंगे। इसके साथ ही पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अनुशासन और एकजुटता के साथ काम करने के लिए सभी नेताओं का आह्वान किया। पार्टी ने यहां महाधिवेशन में जारी संकल्प पत्र ‘रायपुर की हुंकार' में कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के नतीजे 2024 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेंगे।

मुख्य विपक्षी दल ने कहा, ‘‘इस वर्ष कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिज़ोरम, राजस्थान और तेलंगाना में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव होंगे। हमारी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को अनुशासन, एकजुटता और पूरी एकता के साथ काम करना चाहिए।'' कांग्रेस ने अपने नेताओं से एकजुटता और अनुशासन की अपील ऐसे समय की है, जब कुछ राज्यों में, खासकर राजस्थान में लंबे समय से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच कलह समय-समय पर सामने आती रही है।

पार्टी ने यह भी कहा, ‘‘भारत एक शक्तिशाली कांग्रेस चाहता है और यह उम्मीद करता है कि हम लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप खरा उतरें। भाजपा और आरएसएस की विभाजनकारी ताकतों को परास्त करने के लिए कांग्रेस के करोड़ों कार्यकर्ताओं को ‘भारत जोड़ो यात्रा' की रफ़्तार को आगे बढ़ाना चाहिए।'' कांग्रेस ने दावा किया, ‘‘मित्रवादी पूंजीवाद की मिसाल आज देश और दुनिया देख रही है, जिसके खिलाफ जनजागृति अभियान चलाया जाएगा। हम एक मज़बूत और एकजुट भारत के निर्माण के लिए एक नये संकल्प और साझा उद्देश्य के साथ रायपुर महाधिवेशन का संदेश भारत के जन-जन तक पहुंचाएंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News