निर्वाचन आयोग ''पंगु'' बन गया है : कांग्रेस नेता का आरोप

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 08:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को निर्वाचन आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि आयोग एक तरह से 'पंगु' हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग भाजपा और मोदी सरकार से पूरी तरह से घिर चुका है। डोटासरा ने यहां मीडिया से कहा, "यह आम चुनाव बहुत अहम है.. अहम इसलिये है कि पूरी तरीके से निर्वाचन आयोग को भाजपा और मोदी सरकार ने घेरे में ले रखा है.. दबाव बना रखा है।''

कांग्रेस नेता ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से चुनाव आयुक्तों से जो भी शिकायत की गई, उनमें से एक भी शिकायत पर किसी को नोटिस नहीं दिया गया... तो एक तरीके से चुनाव आयोग पंगु बन गया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि राज्य की जनता ने 'इंडिया' गठबंधन को अच्छी संख्या में वोट दिए हैं और गठबंधन की भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा सीट पर जीत होगी।

डोटासरा ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "राजस्थान की जनता ने, 36 कौम ने 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवारों को अच्छी संख्या में वोट दिये हैं और हम भाजपा से ज्यादा सीट पर जीतेंगे चाहे यह बढ़त केवल एक सीट की हो।'' उन्होंने कहा कि लगभग 10 सीट पर कांग्रेस 100 प्रतिशत जीत दर्ज करेगी और लगभग आठ सीट ऐसी हैं जहां पर कांग्रेस को बढ़त प्राप्त है। राज्य में लोकसभा की कुल 25 सीट हैं।उन्होंने कहा कि परिणाम कल आयेंगे लेकिन उनकी पार्टी पूरी तरह से आश्वस्त है कि वह अच्छी संख्या में सीट लेकर ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार में शामिल होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News