बंगाल कि किस्मत का फैसला और महाराष्ट्र में कड़ी पाबंदी, इन खबरों पर है देश की नजर

2021-04-22T09:43:29.817

नेशनल डेस्क: आज के दिन की शुरुआत दुखद घटना के साथ हुई। आज माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के बड़े पुत्र आशीष और दिल्ली के पूर्व मंत्री डॉ.ए.के.वालिया के निधन की खबर सामने आई है। वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठवें चरण में 43 सीटों के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा देश भर में कोरोना से मचे हाहाकार के बीच ऑक्सीजन का संकट भी जारी है। इसी तरह की बड़ और जरूरी खबरों की जानकारी हम पल पल  आप तक पहुंचाते रहेंगे।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री डॉ.ए.के.वालिया का आज निधन हो गया। शीला दीक्षित सरकार में ऊर्जा और स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. अशोक कुमार कोरोना वायरस से संक्रमित थे, आज उन्होंने  दिल्ली के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर सुनते ही कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई।


बंगाल में छठवें चरण के लिए मतदान जारी
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठवें चरण में 43 सीटों के लिए वीरवार को सुबह अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया।
न सीटों पर कुल 306 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 27 महिलाएं शामिल हैं। राज्य के चार जिलों में फैले 43 विधानसभा सीटों के लिए 50.65 लाख महिलाएं और 256 किन्नर मतदाता समेत कुल 1.03 करोड़ से अधिक मतदाता इन उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए कुल 14,480 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय और राज्य बलों की तैनाती के साथ विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है।


महाराष्ट्र में  बढ़ी सख्ती
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के चलते फिर सख्ती बढ़ी दी है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, जरूरी और आपातकालीन स्थिति को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों और सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।  जरूरी सेवा, चिकित्सा कारण और टीकाकरण के अलावा अन्य किसी काम के लिए पब्लिक या प्राइवेट ट्रांसपोर्ट की अनुमति नहीं होगी।  यानी आप अपनी गाड़ी से भी सड़क पर तभी निकल सकते हैं, जब अस्पताल जा रहे हों, टीका लगवाने जा रहे हों, या आप किसी जरूरी सेवा से जुड़े हुए हों।


ऑक्सीजन का संकट
दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन स्टॉक बाकी हैदो घंटे का ही बाकी है, जिसके कारण अस्पताल में संकट खड़ा हो गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से आग्रह किया था कि दिल्ली के अस्पतालों में अब कुछ ही घंटे का ऑक्सीजन स्टॉक बचा है, इसलिए केंद्र सरकार जल्द से जल्द इसका इंतजाम करे.

 

कोरोना के चलते शादियों का रंग हुआ फीका
इस बार कोरोना की दूसरी लहर के चलते राजस्थान सहित पूरे देश में 23 तारीख से शुरू हो रही शादियों का रंग फीका हो गया है। इस बार रिकॉर्ड शादियां होने की संभावना है, लेकिन सरकार की सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी की सरकारी गाईडलाईन के कारण लोगों के चेहरे की चमक उतर गयी है। शादियों से संबंधित व्यवसायी ज्वैलर्स, टैंट हाउस, कपड़ा व्यापारी, फैन्सी शोरूम आदि पंडित, हलवाई सबके चेहरे उतरे हुए हैं।

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static