वाजपेयी सरकार में रेल मंत्री थीं ममता, बोली- अटल जी के लिए स्तंभ थी तृणमूल कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 04:33 PM (IST)

कोलकाता: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंतित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए आज राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुईं। बनर्जी ने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा,‘‘मेरे अटल जी के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं। मैं उनके लिए काफी सम्मान रखती हूं। यही कारण है कि मैंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और उन्हें देखने के लिए नई दिल्ली जा रही हूं।’’ बनर्जी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में एक कैबिनेट मंत्री थीं और वह अक्तूबर 1999 से मार्च 2001 तक रेल मंत्री और इसके बाद उन्होंने जनवरी से मई 2004 तक खान मंत्रालय का पदभार संभाला था।
PunjabKesari
इस बीच वह मार्च 2001 से जनवरी 2004 तक बिना विभाग की मंत्री रही थीं। वाजपेयी के साथ बारीकी से काम करने की अपनी यादों का स्मरण करते हुए बनर्जी ने कहा,‘‘अटल जी के काम करने की पद्धति मौजूदा भाजपा सरकार के कामकाज के तरीके से बिल्कुल अलग थी। इनमें कोई समानता नहीं है।’’ उन्होंने कहा,‘‘हमने बाहर से उन्हें समर्थन दिया था। हम (तृणमूल कांग्रेस) उनके लिए एक स्तंभ की तरह थे।’’
PunjabKesari
वाजपेयी की जुलाई 2000 में उनकी (बनर्जी) मां गायत्री देवी से मिलने के लिए कालीघाट स्थित उनके घर की यात्रा को याद करते हुए बनर्जी ने कहा,‘‘वह मेरे आवास पर आए थे और इसके लिए मैं उनकी आभारी हूं। दोनों परिवारों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध थे।’’ वाजपेयी ने गायत्री देवी के पैरों को छुआ था। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,‘‘वह सीधे एम्स जाएगी जहां वाजपेयी का इलाज चल रहा है।’’ वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। वह इस समय जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News