हाथ में डंडा लेकर बच्चे ने मास्क न पहनने वालों की लगाई क्लास...वीडियो वायरल

Friday, Jul 09, 2021 - 03:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना का संकट अभी टला नहीं है लेकिन लोग लापरवाह होते जा रहे हैं जो कोरोना की तीसरी लहर की आहट है। कोरोना पाबंदियों में ढील मिलने के बाद लोगों ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है। लोग मास्क और सोशल डिस्टेसिंग जैसे नियमों को भले ही भूल गए हों लेकिन एक छोटा बच्चा है जो सबकों इसके लिए जागरूक कर रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा बच्चा हाथ में डंडा लेकर लोगों से पूछ रहा है, तुम्हारा मास्क कहां हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो हिमाचल के धर्मशाला का बताया जा रहा है। कोरोना पाबंदियों में छूट मिलने के बाद लोग हिमाचल प्रदेश में घूमने के लिए जा रहे हैं।

 

हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। इन दिनों हिमाचल की पहाड़ियां पर्यटकों से गुलजार हैं लेकिन इसी के साथ लोग रक्षा प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। कई सैलानी मास्क के बिना घूमते नजर आए। ऐसे में एक छोटा बाजार से गुजर रहे उन लोगों से डंडे के रौब से पूछ रहा है- तुम्हारा मास्क कहां हैं। बच्चा बोल रहा है- अपना मास्क पहनो। हाथ में प्लास्टिक का डंडा लेकर मैक्लोडगंज में भागसू नाग मंदिर के बाहर खड़ा पांच साल का अमित सैलानियों को मास्क पहनने के लिए जागरूक कर रहे है। भले ही लोग बच्चे को नादान समझ कर वहां से हंस कर निकल रहे हों पर बड़ों को समझना जरूरी है कि छोटे हमें क्या समझा रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कह रहे हैं कि कम से कम इस बच्चे की बात तो मान लो। अमित गुजरात का रहने वाला है। उसके माता पिता लाइट वाले गुब्बारे बेचने के काम करते हैं,  अमित के चार भाई हैं। सभी पिछले तीन साल से धर्मशाला में रेन शेल्टर में रहते हैं, जिसे अमित हवा महल कहता है क्योंकि काफी खुला है। अमित ने बताया कि एक दुकानदार ने उसे लोगो से मास्क पहनने के लिए बोला था। वहीं वीडियो देखकर कई लोग अमित की मदद के लिए आगे आए हैं। किसी ने उसके लिए जूते तो किसी ने कपड़े भेजे। इतना ही नहीं कई लोगों ने बच्चे की पढ़ाई का खर्च उठाने की भी बात कही है। अमित का मास्क कहां है वाला वीडियो इंस्टाग्राम पेज ‘धर्मशालालोकल’ पर शेयर किया गया था। ‘धर्मशालालोकल’ के एडमिन ने अमित और उसके भाइयों को गिफ्ट दिए हैं। इंस्टाग्राम पेज चलाने वाले अभय कार्की ने कहा कि स्थानीय लोगों से भी मदद मिल रही है और लोग उसकी पढ़ाई के लिए चंदा भी जुटा रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising