महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया चन्नी का विरोध, बोलीं-वो MeToo का आरोपी...CM बनने के लायक नहीं

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 05:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने पर महिला आयोग ने विरोध किया है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार को कहा कि चन्नी MeToo का आरोपी है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने चन्नी के खिलाफ कुछ साल पहले लगे ‘मी टू संबंधी आरोपों' को लेकर उनका इस्तीफा मांगा है। रेखा शर्मा ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह ‘शर्मनाक' है कि ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया है। रेखा ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक और आपत्तिजनक है कि ऐसे व्यक्ति को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया है। हम नहीं चाहते कि कोई भी दूसरी महिला उस अनुभव और उत्पीड़न का सामना करे जिससे एक महिला आईएएस अधिकारी को गुजरना पड़ा था।

 

महिला आयोग की अध्यक्ष के अनुसार, पंजाब महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया, इसके बावजूद राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। रेखा ने कहा कि कल्पना की जा सकती है कि उस राज्य में महिला सुरक्षा की स्थिति क्या होगी, जहां की कमान संभाल रहे व्यक्ति खुद ही महिला सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने के आरोपी हैं। बता दें कि 2018 में आरोप लगा था कि पंजाब सरकार के तत्कालीन मंत्री चन्नी ने एक महिला IAS अफसर को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे।

 

हालांकि, महिला IAS अधिकारी ने इसको लेकर शिकायत नहीं दर्ज कराई और दोनों के बीच मामले को सुलझा लिया गया। इस साल तीन मई को पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी ने राज्य सरकार से कहा कि वह आईएएस अफसर के लिए इंसाफ चाहती हैं, जिनका अब पंजाब के बाहर तबादला हो गया है। उन्होंने कहा था कि इस मुद्दे पर अगर राज्य सरकार एक सप्ताह में उन्हें अपने रुख से अवगत नहीं कराती है तो वह भूख हड़ताल करेंगी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News