खुशखबरी: आज से फिर भक्तों को दर्शन देंगे श्री बांके बिहारी, मंदिर के पट खुले

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 08:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित वृंदावन के ठाकुर श्री बांकेबिहारी मंदिर के पट रविवार को एक बार फिर से भक्तों के लिए खुल गए। श्रद्धालुओं को नई व्यवस्था के साथ मंदिर में प्रवेश मिलेगा। बता दें कि शुक्रवार को याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अदालत ने पूर्व के आदेश के अनुसार मंदिर खोलने के निर्देश दिए। अपने आराध्य की एक झलक पाने के इच्छुक दर्शनार्थियों को पहले मंदिर की वेबसाइट पर पंजीकरण कराना होगा और उसके अनुसार दी गई तारीख और समय पर पहुंचना होगा। बांके बिहारी मंदिर के पट फिर से खुलने पर वृंदावनवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

PunjabKesari

मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि रविवार को सुबह 8 बजे से भक्तों को मंदिर में प्रवेश मिलेगा। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि बाहर से आने वाले हर श्रद्धालु को ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा, जबकि स्थानीय दर्शनार्थी के लिए पहचान पत्र के तौर आधार कार्ड लाना जरूरी होगा। मंदिर प्रबंधक ने बताया कि ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन के लिए 24 अक्तूबर से ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। दर्शन के इच्छुक श्रद्धालु मंदिर की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कर दर्शन करने मंदिर आ सकते हैं। एक दिन में कुल 500 श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

PunjabKesari

श्रद्धालु सुबह 8:00 से 12:00 बजे तक और शाम को 5:30 से 9:30 तक ठाकुरजी के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर प्रबंधक के अनुसार यह प्रक्रिया प्रयोग के तौर पर एक हफ्ते के लिए प्रारंभ की जा रही है, अगर यह प्रकिया सफल रहती है तो आगे भी जारी रहेगी। बता दें कि पिछले दिनों मंदिर की ऑनलाइन पंजीकरण सिस्टम में खराबी आ गई थी जिसके मंदिर फिर से बंद करना पड़ा था। मंदिर के पट बंद होने के कारण भक्तों में काफी मायूयी छा गई थी और मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। कोर्ट के आदेश के बाद फिर से मंदिर के द्वार खोले गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News