अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की फिराक में आतंकी!, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 02:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आतंकी संगठन अमरनाथ यात्रा में खलल डालने की फिराक में हैं। यात्रा से पहले आतंकी घाटी में काफी सक्रिय हो गए हैं और सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले यात्रियों को डराने का प्रयास कर रहे हैं और यात्रा के प्रबंधों को भी बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं आतंकियों की साजिश के देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं।

 

सूत्रों के मुताबिक आतंकी कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिले से गुजरते हाइवे पर अपना बेस बना रहे हैं और वहां काम कर रहे वर्करों और स्थानीय युवाओं को बहलाकर उनसे संपर्क साध रहे हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि आतंकी इन रूट पर यात्रियों और सुरक्षाबलों के काफिलों को निशाना बना सकते हैं। आतंकियों ने पहले भी इन जिलों के हाइवे और अन्य संपर्क मार्गों को हमलों के लिए इस्तेमाल किया है, हालांकि उनकी हर साजिश नाकाम रही है। 

 

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट 
कश्मीर में सेना, सीआरपीएफ और प्रदेश पुलिस मिलकर आतंकियों के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं और अमरनाथ यात्रा को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। पिछले कुछ समय से आतंकी नेताओं और प्रदेश पुलिस के कर्मियों को निशाना बना रहे हैं। हालांकि सेना भी आतंकियों धड़पकड़ कर रही है और एनकाउंटर में कई आतंकियों को मारा जा चुका है। 

 

पिछले साल रद्द हो गई थी यात्रा
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए साल 2020 में अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था। वहीं उससे पहले साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर राज्य में कर्फ्यू लगाया गया था, जिसके चलते यात्रा मेें कोई खलल नहीं पड़ा। था। इस साल (2021) यात्रा के लिए 1 अप्रैल से पंजीकरण शुरू हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News