साउथ दिल्ली में आवारा कुत्तों का आतंक, वसंत कुंज 2 दिन में दो बच्चों की काटने से हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 08:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः साउथ दिल्ली में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। साउथ दिल्ली के वसंत कुंज के रंगपुरी इलाके में दो दिन के भीतर दो बच्चों की आवार कुत्तों के काटने से मौत हो गई। आवारा कुत्तों का शिकार बने दो मासूमों की पहचान 7 वर्षीय आनंद और 5 वर्षीय आदित्य के रूप में हुई है। इनका परिवार रंगपुरी के रुचि विहार स्थिति झुग्गी सिंधी बस्ती में रहता है। बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करा कर परिवार को सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिवार ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
झुग्गी सिंधी बस्ती में रहने वाले परिवार ने अपने 7 वर्षीय बेटे आनंद की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने सूचना के बाद बच्चे की तलाश करनी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि गहन खोजबीन के बाद जंगलल के किनारे बच्चे का शव मिला। बच्चे के शरीर पर जानवर के काटने के कई निशान थे। आसपास पूछने पर पता लगा कि इलाके में कई आवारा कुत्ते हैं जो इलाके में बकरियों और सुअरों पर हमला कर देते हैं। पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर बच्चे के शव को सफदरजंग अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दो दिन बाद छोटे भाई पर कुत्तों ने किया अटैक
घटना के दो दिन बाद ही मृतक के छोटे भाई पर भी आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। जानकारी के अनुसार 12 तारीख को 5 वर्षीय आदित्या अपने चचेरे भाई 24 वर्षीय चंदन के साथ जंगल में शौच के लिए गया था। उसने कुछ दूर पर ही आदित्य को छोड़ दिया। जब वह शौच से लौटा तो आदित्य को घायल अवस्था में आवारा कुत्तों से घिरा पाया। सूचना मिलने के बाद इलाके में तैनात एसआई महेंद्र मौके पर पहुंचे। इसके बाद वह बच्चे को अपनी कार में लेकर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News