LAC पर तनाव: भारतीय सेना बोली- चीन ने कई राउंड फायरिंग की, हमारे जवानों ने बरता संयम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 12:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी सैनिकों की बढ़ती एक्टिविटी से हालात तनावपूर्ण होते जा रहे हैं। सोमवार रात  चीनी सैनिकों ने फायरिंग भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए हवाई फायरिंग की, जिसका भारत का माकूल जवाब दिया। सोमवार रात लद्दाख में हुई पूरी घटना पर भारतीय सेना की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। भारतीय सेना ने बताया कि जहां भारत LAC पर तनाव कम करने को लेकर प्रतिबद्ध है, लेकिन चीन तनाव बढ़ाने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है।

PunjabKesari

भारतीय सेना ने कहा कि हमारे जवानों ने एलएसी पार नहीं किया और फायरिंग सहित किसी भी आक्रामकता का इस्तेमाल नहीं किया। चीनी सैनिकों ने कई राउंड फायरिग की जिसके जवाब में भारतीय सेना ने चेतावनी दी। भारतीय सेना ने कहा कि हमारी तरफ से किसी तरह का उल्लघंन नहीं किया गया है। प्रेस विज्ञप्ति में भारतीय सेना ने कहा कि 7 सितंबर 2020 को चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) सैनिकों ने हमारे एक फॉरवर्ड पोजिशन पर कब्जा करने की कोशिश की, जब हमारे सैनिकों ने चीनी जवानों का मुकाबला किया तो PLA हवा में कुछ राउंड फायरिंग की।

PunjabKesari

इतना ही नहीं PLA ने भारतीय जवानों को डराने की कोशिश की, हालांकि गंभीर उकसावे के बावजूद हमारे सैनिकों ने बड़े संयम का परिचय दिया और परिपक्वता दिखाते हुए जिम्मेदार तरीके से व्यवहार किया। वहीं चीन ने अपने झूठ पर पर्दा डालते हुए कहा कि उसके सैनिकों ने ऐसा कुछ नहीं किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News