धारावी में अवैध मस्जिद के खिलाफ BMC की कार्रवाई से तनाव, मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई के धारावी में महबूब-ए-सुबानिया मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए बीएमसी की कार्रवाई के दौरान तनाव का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद मुस्लिम समुदाय ने बीएमसी के इस कदम का विरोध करते हुए सड़कें जाम कर दीं। विरोध प्रदर्शन के दौरान, भीड़ ने नगर पालिका की गाड़ी समेत कई वाहनों को तोड़ दिया। अभी भी धारावी में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

'मस्जिद बहुत पुरानी है, इसलिए...'
बता दें कि बीएमसी की टीम ने 25 साल पुरानी इस मस्जिद को अवैध घोषित किया था और इसे गिराने की योजना बनाई थी। कार्रवाई से पहले ही, मुस्लिम समुदाय के लोग रात से ही सड़कों पर आ गए थे और रास्ता जाम कर दिया। उनका कहना है कि यह मस्जिद बहुत पुरानी है और इसके खिलाफ कार्रवाई उचित नहीं है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस को भारी संख्या में तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी बीएमसी के अधिकारियों के साथ मिलकर मुस्लिम समुदाय के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं।

मामले को लेकर कांग्रेस सांसद ने CM एकनाथ शिंदे से की मुलाकात
कांग्रेस सांसद प्रो. वर्षा गायकवाड़ ने इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि बीएमसी के डिमोलिशन नोटिस के चलते लोगों की भावनाएं प्रभावित हुई हैं। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सकारात्मक बातचीत का आश्वासन दिया और संबंधित अधिकारियों से बात करके तोड़ने की कार्रवाई पर रोक लगाने का वादा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News