तेलंगाना: कांग्रेस को ईवीएम में गड़बड़ी का संदेह, उठाई VVPAT पर्चियों की गिनती की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 08:04 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना विधानसभा चुनावों में ईवीएम में गड़बड़ी किए जाने का संदेह व्यक्त करते हुए कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने वीवीपीएटी की सभी पर्चियों की गिनती की मांग की। सत्ताधारी टीआरएस के हाथों मिली बड़ी हार के बाद तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने यह दावा भी किया कि चुनाव आयोग ने वीवीपीएटी की सभी र्पिचयों की गिनती कराने की पार्टी की मांग स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

PunjabKesari

वीवीपीएटी पर्चियों की मांग
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यहां राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी और दिल्ली में चुनाव आयोग को वीवीपीएटी की पर्चियों की गिनती के लिए अर्जी दी है। वीवीपीएटी (वोटर वेरीफायेबल पेपर ट्रेल मशीन) ऐसा उपकरण है जिससे उस पार्टी के चुनाव चिह्न वाली पर्ची निकलती है जिसे किसी व्यक्ति ने वोट दिया है। यह पर्ची सात सेकंड के लिए वोटर को दिखाई देती है और फिर एक बक्से में गिर जाती है। इससे वोटर पता लगा सकता है कि उसका वोट किसे पड़ा।

PunjabKesari

रेड्डी ने क्या कहा
रेड्डी ने कहा, ‘‘कुछ हद तक इन्हीं संदेहों को दूर करने के लिए हमने मांग की कि सभी चुनाव क्षेत्रों में 100 फीसदी वीवीपीएटी पर्चियों की गिनती हो।’’ उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी चुनावी नतीजों का विस्तृत विश्लेषण करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News