चाय वाला अचानक बन गया करोड़पति, लेकिन पैसे बन गए मुसीबत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2018 - 06:11 PM (IST)

जयपुरः एक चाय की दुकान पर काम करने वाले राजकुमार नाम के युवक ने कभी सोचा नहीं होगा कि एक दिन वो करोड़पति बन जाएगा और यही पैसे उसके लिए मुसीबत भी खड़ी कर देंगे। बात नोटबंदी के समय की है। राजकुमार बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में 48 हजार रुपए जमा कराने गया था। बैंक कर्मचारी ने गलती से 48 हजार की जगह 4 करोड़ 80 लाख रुपए खाते में जमा कर दिए। हालांकि बैंक ने अपनी गलती को मानते हुए तत्काल रुपए विड्राल भी कर लिए। सब ठीक चल रहा था कि 14 महीने बाद आयकर विभाग ने राजकुमार को इस मामले में नोटिस भेज दिया और पेश होने को कहा। जब राजकुमार वहां गया और सारी सच्चाई बताई तो आयकर अधिकारी भी हैरान रह गए।

राजकुमार ने अधिकारियों को बताया कि वह उद्योग भवन के पास चाय की दुकान में काम करता है और उसको 6 हजार रुपए सैलरी मिलती है। वह 18 नवंबर, 2016 को बैंक ऑफ बड़ौदा में 48 हजार रुपए जमा करवाने गया था लेकिन तकनीकी त्रुटि और  क्लेरिकल गलती से उसके खाते में  4.80 करोड़ जमा हो गए। हालांकि बैंक ने गलत एंट्री होने का हवाला देकर रुपए वापिस निकाल भी लिए।

राजकुमार ने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि सारी सच्चाई जानने के बाद भी अधिकारी उससे तीन दिन तक पूछताछ करते रहे। और अब तक विभाग उसे चार बार नोटिस जारी कर चुका है और हर बार ही उससे अधिकारी कैशबुक, सेल्स बिल, स्टॉक रजिस्टर लाने को कहते हैं। राजकुमार ने कहा कि वह गरीब है, चाय की दुकान पर काम करके ही उसके घर का गुजारा चलता है। इतनी बड़ी रकम उसकी नहीं है लेकिन आयकर विभाग उसे रिटर्न भरने के लिए कर रहा है लेकिन 6 हजार में वह कैसे रिटर्न भरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News