कार खरीदने का सुनहरा मौका: त्योहारी सीजन में बिक्री बढ़ाने के लिए  TATA ने इलेक्ट्रिक कारों के दाम 3 लाख तक घटाए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 10:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  टाटा मोटर्स ने 'कारों का त्योहार' अभियान के हिस्से के रूप में अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) रेंज के लिए महत्वपूर्ण कीमतों में कटौती की घोषणा की है। 

छूट, जो 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी, में Tiago.ev पर ₹40,000 की कटौती और पंच.ev पर ₹1.2 लाख तक की छूट शामिल है। सबसे बड़ी कटौती Nexon.ev की कीमत में देखी गई है, जिसकी कीमत में ₹3 लाख तक की कटौती की गई है।

नई कीमतों का लक्ष्य ईवी अपनाने को बढ़ावा देना है

-इन कीमतों में कटौती के बाद, Tiago.ev की कीमत ₹7.99 लाख से शुरू होती है,punch.ev की कीमत ₹7.99 लाख से शुरू होती है जबकि Nexon.ev ₹12.49 लाख (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) से उपलब्ध है।

-टाटा मोटर्स ने कहा कि इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को "मुख्यधारा" में लाना और उनके अपनाने में तेजी लाना है।

-कंपनी इस पहल के तहत अपने ईवी ग्राहकों के लिए देश भर में 5,500 से अधिक टाटा पावर चार्जिंग स्टेशनों पर छह महीने की मुफ्त चार्जिंग का लाभ भी दे रही है।

छूट बहिष्करण

-उत्सव छूट योजना में कुछ मॉडल शामिल नहीं हैं

-टाटा मोटर्स की त्योहारी छूट योजना टिगोर.ईवी या हाल ही में लॉन्च किए गए कर्वव.ईवी जैसे अन्य इलेक्ट्रिक मॉडलों तक विस्तारित नहीं है।

-हालाँकि, इसने टाटा ईवी की अधिग्रहण लागत को काफी कम कर दिया है और इलेक्ट्रिक और समान पेट्रोल/डीजल-समर्थित वाहनों के बीच मूल्य अंतर को कम कर दिया है।

-कंपनी ने पहले भी इस अभियान के तहत नेक्सॉन, हैरियर, सफारी, टियागो, टिगोर और अल्ट्रोज़ की कीमतें ₹2.05 लाख तक कम की थीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News