तरुण गोगोई का PM पर हमला, कहा- हिंदू जिन्ना के तौर पर उभरे हैं मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्लीः वरिष्ठ कांग्रेस नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी को घेरा है। उन्होंने पीएम की तुलना जिन्ना से करते हुए, मोदी के कामों की जमकर आलोचना कीं। गोगोई ने कहा कि नरेंद्र मोदी मोहम्मद अली जिन्ना की 'टू नेशन थिअरी' को फॉलो करके भारत को हिंदू देश बनाना चाहते है। वह जिन्ना के दो राष्ट्र सिद्धांत की तरफ बढ़ रहे हैं और भारत के हिंदू जिन्ना के रूप में उभरे हैं।'

PunjabKesari
 
हम हिंदू हैं, मगर भारत को हमेशा सेकुलर ही देखना चाहते
तरुण गोगोई ने कहा कि जिस तरह देश में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए हैं, वह बताने के लिए काफी है कि जनता ने बीजेपी और उसके सहयोगी संगठनों के 'हिंदुत्व' के विचार को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हम हिंदू हैं, मगर भारत को हमेशा सेकुलर ही देखना चाहते हैं। विरोध करने वाले लोगों में ज्यादातर हिंदू हैं, जो बीजेपी और आरएसएस के हिंदुत्व को नकार चुके हैं।

PunjabKesari
 
ज्ञात हो कि तरुण गोगोई तीन बार असम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। गोगोई न सिर्फ एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर केंद्र पर लगातार निशाना साध रहे हैं। बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस दावे की भी निंदा कर रहे है, जिसमें उन्होंने भारत में डिटेंशन कैंप न होने की बात कही थी। गोगोई ने पीएम को झूठा बताते हुए दावा किया कि केंद्र सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल के दौरान असम के ग्‍वालपाड़ा में डिटेंशन कैंप बनाने के लिए 46 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News