तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 08:27 PM (IST)

नई दिल्लीः तमिलनाडु में द्रमुक नेता के कार्यालय में करोड़ों रुपये बरामद किये जाने की घटना के बाद वेल्लोर संसदीय सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने 18 अप्रैल को वेल्लोर में होने वाले चुनाव को रद्द करने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजी थी जिसे उन्होंने आज स्वीकार कर लिया।
PunjabKesari
गौरतलब है कि द्रमुक कार्यालय में गत दिनों आयकर छापे में 11 करोड़ 53 लाख रुपये बरामद किये गये थे जो सीमेंट के गोदाम में छिपा कर रखे गये थे। मीडिया रिपोटर् के अनुसार यह राशि द्रमुक नेता दुरई मुरगन की थी। वेल्लोर से द्रमुक के प्रत्याशी डी. एम. कतीर चुनाव मैदान में थे जो मुरगन के पुत्र हैं। आयकर छापे की घटना के बाद कतीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।
PunjabKesari
द्रमुक ने दावा किया था कि आयकर विभाग का यह छापा राजनीति से प्रेरित था। इस छापे के बाद मुरगन ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और कहा कि इस छापे से उनके पुत्र अपना चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं।
PunjabKesari
इस बीच, इस घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की गयी और इस शिकायत की जांच करने के बाद आयोग ने वेल्लोर संसदीय क्षेत्र का चुनाव रद्द करने की सिफारिश राष्ट्रपति से की जिसे उन्होंने आज मंजूर कर लिया। गौरतलब है कि चुनाव की अधिसूचना राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से जारी होती है, इसलिए चुनाव रद्द करने का अधिकार भी राष्ट्रपति को ही होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News