संविधान बदलने के लिए '400 पार' की बात जा रही है, BJP की मानसिकता बुरी है : खरगे

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 04:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा पर सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता का विरोधी होने का आरोप लगाया और दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में 400 सीट की बात जा रही है, ताकि संविधान बदला जा सके।

भाजपा सांसद हेगड़े ने रविवार को कहा था कि प्रस्तावना से ‘धर्मनिरपेक्ष' शब्द को हटाने के लिये भाजपा संविधान में संशोधन करेगी। उन्होंने लोगों से लोकसभा में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान किया था, ताकि देश के संविधान में संशोधन किया जा सके। भाजपा ने हेगड़े के बयान को उनका ‘निजी विचार' करार दिया है।

खरगे ने संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री एक तरफ बात करते हैं कि संविधान नहीं बदलेगा, लेकिन अपने लोगों से कहलवाते हैं कि 400 सीट दो, ताकि संविधान बदला जा सके।" उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, "ये लोग सामाजिक न्याय के खिलाफ हैं, संविधान में ‘धर्मनिरपेक्षता' शब्द के खिलाफ हैं...इनकी मानसिकता बुरी है और इससे देश में हंगामा मचेगा।"
PunjabKesari
उन्होंने सवाल किया, "एससी, एसटी का आरक्षण संविधान में दिया गया है। आप क्या बदलना चाहते हैं।? खरगे ने दावा किया, "वे (भाजपा) संविधान बदलना चाहते हैं, इसलिए 400 पार की बात कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "आप सामाजिक न्याय नहीं चाहते। मैं तो कहूंगा कि आप लोग 'मनुवादी' हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News