स्टांप पेपर घोटाले के दोषी तेलगी की पत्नी ने कहा- देश हित में खर्च हो पति की काली कमाई

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 04:19 PM (IST)

पुणे: करोड़ों रुपए का फर्जी स्टांप पेपर घोटाला करने वाला अब्दुल करीम तेलगी अपनी मौत के बाद फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार उसके सुर्खियों में आने की वजह कोई नया घोटाला नहीं बल्कि उसकी शाहिदा पत्नी है। तेलगी की विधवा ने अपने पति की काली कमाई को देश हित में खर्च करने की गुहार लगाई है। पुणे स्थित विशेष मकोका अदालत में अर्जी दाखिल कर शाहिदा ने आग्रह किया है कि तेलगी की बेनामी संपत्तियों को जब्त कर उन्हें देश की भलाई में खर्च किया जाए।

शाहिदा ने अपने वकील मिलिंद पवार के जरिए कोर्ट में दाखिल अर्जी में उन सभी अचल संपत्तियों का ब्योरा दिया है, जिन्हें तेलगी ने अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदा था। जांच एजेंसियां इन संपत्तियों को जब्त नहीं कर सकी हैं। वकील पवार के मुताबिक, 'शाहिदा ने अपने आवेदन पत्र में तेलगी की अंतिम इच्छा का जिक्र करते हुए बेनामी संपत्तियों को ब्योरा दिया है। उसने कहा कि तेलगी भी चाहता था कि घोटाले से हुई काली कमाई से उसने जितनी भी संपत्तियां खरीदी थी, उन सभी का इस्तेमाल सरकार राष्ट्र हित में करे।'

उसने अदालत से कहा है कि वह खुदा के खौफ से डरने वाली महिला है। अल्लाह और न्यायपालिका में आस्था होने के कारण ही उसने अपने पति की काली कमाई का पूरा ब्योरा अदालत के समक्ष रखा है। वह किसी भी तरह के गुनाह से दूर रहना चाहती है। अपनी अर्जी में शाहिदा ने बताया है कि कर्नाटक के बेलगाम में तेलगी की सात और बीजापुर में दो बेनामी संपत्तियां हैं। अब तेलगी की पत्नी शाहिदा की अर्जी पर मकोका अदालत अगले वर्ष 3 फरवरी को सुनवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News