किसान आंदोलन के बीच ट्विटर पर ट्रोल हुआ Swiggy, यूजर्स अन-इंस्टॉल करने लगे ऐप

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 10:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सोशल मीडिया आजकल लोगों के जीवन की दिनचर्या बन गया है। सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई हैशटैग ट्रेंड करता रहता है। कभी ये हैशटैग्स कोई आम यूजर्स की वजह से ट्रेंडिंग में आते हैं, तो कभी राजनीतिक पार्टियों की विचारधारा रखने वाले लोग। ऐसे में इन दिनों चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर कई ट्वीट्स किए जा रहे हैं, जोकि हैशटैग की शक्ल ले रहे हैं। अब ऑनलाइन फूड डिलवरी करने वाली स्विगी (Swiggy) ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिससे वह ट्रोल होने लगा। यहां तक कि सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग ने ऐप को Uninstall करना शुरू कर दिया है।

दरअसल, पूरा मामला किसान आंदोलन के बीच एक यूजर द्वारा ट्वीट से जुड़ा है, जिसका जवाब स्विगी ने ट्वीट कर दिया था। Nirmala Tai 2.0 नामक यूजर ने ट्वीट किया, “किसानों के प्रदर्शन को लेकर मेरा एक मेरे भक्त दोस्त के साथ वाद विवाद हो गया। उसने कहा कि हम खाने के लिए किसानों पर निर्भर नहीं है। हम हमेशा स्विगी से ही खाना ऑर्डर करते हैं।‘ इस ट्वीट पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे ही रहे थे कि इसी दौरान स्विगी ने अपने ऑपिशियल हैंडल से ट्वीट कर दिया, जिससे एक बड़ा वर्ग नाराज हो गया। स्विगी ने लिखा, “माफी, हम एजुकेशन को रिफंड नहीं कर सकते हैं।“ इसी ट्वीट के बाद स्विगी का कई यूजर्स ने बॉयकॉट करना शुरू कर दिया और एप को अन-स्टॉल करने लगे।

स्विगी के ट्वीट पर आए कैसे-कैसे कॉमेंट्स?
स्विगी के ट्वीट को रात साढ़े आठ बजे तक तकरीबन साढ़े नौ हजार लोग लाइक कर चुके थे। इसके अलावा, दो हजार से भी ज्यादा बार इसे रि-ट्वीट किया जा चुका है। वहीं, स्विगी के ट्वीट्स पर तरह-तरह के कॉमेंट्स आए। एक @Brainhumour नामक यूजर ने लिखा कि गई नौकरी हैंडल चलाने वाले की। रिया अग्रहरी ने ऐप को अन-इंस्टॉल करते हुए स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने लिखा कि स्विगी को अन-इंस्टॉल कर रही हूं। आपने कर दिखाया स्विगी। वहीं, श्रेयस भट्ट नामक यूजर ने भी जवाब दिया कि बाय-बाय स्विगी।

ट्विटर पर तनिष्क भी हो चुका है ट्रोलिंग का शिकार
माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर अपने कॉन्टेंट को लेकर विभिन्न कंपनियां ट्रोल होती रहती हैं। हाल ही में ज्वेलरी बनाने वाली कंपनी तनिष्क भी ट्रोल हुई थी। तब ट्विटर पर एक ऐड बनाए जाने के बाद यूजर्स ने बॉयकॉटतनिष्क ट्रेंड करवा दिया था, जिसके बाद कंपनी ने विज्ञापन वापस ले लिया था। तनिष्क ने अपने आभूषण संग्रह एकत्वम को बढ़ावा देने के लिए यह ऐड जारी किया था, लेकिन बाद में विवाद होने पर माफी मांग ली थी। यूट्यूब पर वीडियो के बारे में कंपनी ने लिखा था, ''उसका (महिला) विवाह एक ऐसे परिवार में हुआ है जो उसे अपने बच्चे की तरह प्यार करता है। केवल उसके लिए वे एक ऐसी रस्म करते हैं जो वे आमतौर पर नहीं करते। दो अलग-अलग धर्मों, परंपराओं और संस्कृतियों का एक सुंदर संगम।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News