राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा अधर में, कांग्रेस बोली- विदेश मंत्रालय ने नहीं दी अनुमति

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 10:27 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अप्रैल महीने में कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने का ऐलान किया था। राहुल की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर अब सस्पेंस बना हुआ है। सार्वजनिक तौर पर ऐलान करने के बाद भी राहुल अभी यात्रा नहीं कर पाए हैं। जहां कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल को इस यात्रा के लिए विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली है वहीं मंत्रालय के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से उन्हें कोई आधिकारिक तौर पर आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने 29 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि वे कैलाश मानसरोवर यात्रा जाएंगे और इसके लिए उन्हें 15 दिन की छुट्टी चाहिए। हालांकि राहुल ने यह घोषणा तब की जब तीर्थयात्रा के लिए पंजीकरण की तय तारीख खत्म हो गई थी।
PunjabKesari
हालांकि अगर कोई संसद सदस्य प्राइवेट तौर पर यात्रा पर जाना चाहता है तो उसे इसके लिए विदेश मंत्रालय इसकी इजाजत लेनी होती है। जबकि राहुल ने विदेश मंत्रालय में इस संबंधी कोई भी आवेदन नहीं भेजा है। इस साल यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 23 मार्च थी। यह यात्रा 8 जून से शुरू हो गई है जो कि 8 सितंबर तक चलेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News