सर्वे: तमिलनाडु में आज हों चुनाव, तो सुपरस्‍टार रजनीकांत को मिलेंगी सिर्फ 33 सीटें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 02:01 PM (IST)

चेन्नईः तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 2021 में होने वाले हैं लेकिन उससे पहले ही तमिलनाडू की राजनीति में उछाल आ गया है। तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके आने से राज्य की तस्वीर बदल सकती है लेकिन इंडिया टुडे और कार्वी के ऑपिनियन पोल कुछ और ही परिणाम दिखा रहे हैं। सर्वे के मुताबिक अगर अभी चुनाव हुए तो रजनीकांत को  234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा में मात्र 33 सीटें मिलेंगी।

PunjabKesari
सर्वे में डीएमके को फायदा दिखाया गया है। मई 2011 से सत्ता से बाहर डीएमके को सर्वे में 130 सीटें मिलती दिख रही हैं। उसे करीब 34 फीसदी पॉप्युलर वोट मिले जो रजनीकांत की पार्टी से दोगुना है। हालांकि मई 2016 के विधानसभा चुनाव में मिले कुल वोट में से 4 फीसदी का नुकसान हो सकता है। इस चुनाव में डीएमके को 98 सीटें मिली थीं। सर्वे में सबसे ज्यादा नुकसान एआईएडीएमके को होता दिख रहा है। एआईएडीएमके को मात्र 68 सीटें मिलती दिख रही हैं। एआईएडीएमके को 2016 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले 67 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है। अगर आज चुनाव हों तो उसे करीब 26 फीसदी पॉप्युलर वोट मिलेंगे। इसके आधार पर एआईएडीएमके को 15 प्रतिशत वोटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है।
PunjabKesari

रजनीकांत की अपेक्षा स्टालिन सीएम की रेस में आगे
भले ही एआईएडीएमके को 15 प्रतिशत वोटों का नुकसान हो रहा हो लेकिन सीएम पद की दौड़ में रजनीकांत की अपेक्षा डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन सबसे आगे चल रहे हैं। सर्वे में 50 फीसदी लोगों ने उन्हें अपना सीएम माना, वहीं रजनीकांत 17 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वर्तमान डिप्टी सीएम ओ.पन्नीरसेल्वम को 11 फीसदी लोगों का समर्थन मिला है। इस सर्वे में अभिनेता कमल हासन को सिर्फ 4 फीसदी लोगों ने सीएम पद के योग्य माना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News