सबरीमाला मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला (पढ़ें 14 नवंबर की खास खबरें)

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 05:34 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को भारत के दक्षिण भारतीय राज्य केरल स्थित सबरीमाला अय्यपा मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर अपना आखिरी फैसला सुनाएगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच जजों वाली पीठ ने छह फरवरी 2019 को इन याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच गुरूवार को राफेल सौदा मामले पर फैसला सुनाने वाली है। बता दें राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 14 दिसंबर, 2018 को दिए अपने फैसले में भारत की केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी थी। हालांकि इस फैसले की समीक्षा के लिए अदालत में कई याचिकाएं दायर की गईं और 10 मई, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना याचिका पर SC में सुनवाई 
PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मानहानि मामले में फैसला सुनाएगा। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए 'चौकीदार चोर है' विवादित बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका लगाई थी। इस मामले में दाखिल मानहानि की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

हरियाणा में आज कैबिनेट का विस्तार, मंत्रीपद का होगा बंटवारा 
PunjabKesari
हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी सरकार में गुरुवार को नए मंत्रियों के शपथ दिलाई जाएगी। गुरुवार सुबह 11 बजे राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य मनोहर लाल खट्टर सरकार के मंत्रियों को शपथ दिलवाएंगे। बता दें कि अभी तक हरियाणा में मंत्रिमंडल नहीं बन सका है। 

आज मनाया जाएगा बाल दिवस
PunjabKesari
हर वर्ष 14 नवंबर को देशभर में बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। 14 नवंबर को देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्म हुआ था। पंडित नेहरू को बच्चों से काफी प्रेम था, इसी वजह से बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहकर पुकारते थे। 14 नवंबर को इसलिए हर वर्ष बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है ताकि बच्चों के लिए प्रेम और लगाव की क्या महत्ता है इसे समझा जा सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News