निर्भया मामले में केंद्र की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 7 फरवरी की खास खबरें)

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 01:55 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में मौत की सजा पाए चारों दोषियों को फांसी दिए जाने के संबंध में केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई करेगा। इससे पहले इन दोषियों की फांसी की सजा पर रोक के खिलाफ केंद्र की याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद केंद्र ने शीर्ष न्यायालय में अपील की। केंद्र की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के एम नटराज ने न्यायमूर्ति एन वी रमना, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की पीठ के समक्ष याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया।
PunjabKesari
आज असम दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम में कोकराझार का दौरा करेंगे जहां वह बोडो समझौते पर हस्ताक्षर होने का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। गत दिसम्बर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन शुरू होने के बाद से यह प्रधानमंत्री का पहला पूर्वोत्तर दौरा होगा। प्रदर्शनों में तीन व्यक्ति मारे गए थे। उन्होंने एक ट्वीट किया, ‘‘कल मैं असम में दौरे को लेकर उत्सुक हूं। मैं एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कोकराझार में रहूंगा। हम बोडो समझौते पर सफलतापूर्वक हस्ताक्षर किये जाने का जश्न मनाएंगे जिससे दशकों की समस्या का अंत होगा। 
PunjabKesari
भारत दौरे पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे
श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर आज भारत आएंगे और इस दौरान वह व्यापार, रक्षा एवं समुद्री सुरक्षा सहयोग समेत कई अहम मुद्दों पर बातचीत करेंगे। राजपक्षे के कार्यालय ने यहां बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। महिंदा राजपक्षे के छोटे भाई गोटबाया राजपक्षे के नवंबर में राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से यह उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। महिंदा राजपक्षे की यात्रा सात फरवरी से आरंभ होगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News