SC ने दिया हड़ताली डॉक्टरों को झटका, सुरक्षा वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 12:11 PM (IST)

 नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने संबंधी एक याचिका पर त्वरित सुनवाई करने से मंगलवार को इंकार कर दिया। न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि इस मामले की त्वरित सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में जारी डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गयी है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गर्मी की छुट्टियों के बाद मामले की विस्तृत सुनवाई होगी। अधिवक्ता अलख आलोक श्रीवास्तव ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में एक मरीज की मौत से गुस्साये तीमारदारों द्वारा एक जूनियर डॉक्टर की बुरी तरह पिटाई के बाद डॉक्टरों की हड़ताल के मद्देनजर यह याचिका दायर की थी। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक के बाद उनकी सभी मांगें माने जाने के बाद एक सप्ताह से जारी हड़ताल सोमवार रात समाप्त कर दी। 

PunjabKesari

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को यह याचिका दायर की गई थी। गत सोमवार रात एक मरीज की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया था, जिसके बाद से डॉक्टरों का यह प्रदर्शन जारी है। याचिका में केंद्रीय गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और पश्चिम बंगाल सरकार को डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश भर के सभी सरकारी अस्पतालों में सरकारी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती का निर्देश देने की मांग भी की गई है। 

PunjabKesari

याचिका में कहा गया कि प्रदर्शन के कारण देशभर में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं और डॉक्टरों की अनुपस्थिति से कई मरीजों की जान जा रही है। याचिका में कहा गया, भारतीय चिकित्सा संघ ने डॉक्टरों के आंदोलन का समर्थन किया है और अपनी सभी राज्य शाखाओं के सदस्यों को शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर विरोध करने का निर्देश दिया। कई वरिष्ठ डॉक्टरों ने आंदोलनरत डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सरकारी पदों से इस्तीफा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News