पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला, 6 चीनी नागरिकों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 04:29 PM (IST)

इंटरनैशनल डैस्क : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 6 चीन के नागरिकों की मौत होने की खबर सामने आई है। हमले के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। मिली जानकारी के मुताबिक, यह आत्मघाती हमला चीनी नागरिकों की गाड़ियों को निशाना बनाकर किया गया है। यह आत्मघाती हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब कुछ घंटे पहले ही बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नेवल बेस पर आतंकी हमले की खबर सामने आई है। इस हमले में एक जवान की मौत हो गई है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया।

जानकारी के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के शांगला की बिशाम तहसील में विस्फोटक से भरे एक वाहन ने दूसरे वाहन को जा टक्कर दे मारी जिसके बाद ये टक्कर एक बड़े विस्फोट में बदल गई। घटना की तस्वीर से पता लगा है कि विस्फोट के बाद एक वाहन खाई में गिर गया था और विस्फोट के कारण उसमें आग लग गई। बताया जा रहा है कि जिस वाहन को निशाना बनाया गया उसमें कई चीनी नागरिक सवार थे, जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, एन्य नागरिक की भी मौत हुई है। 

पाकिस्तान में चीनियों की जान खतरे में
बता दें कि पिछले दो-तीन सालों से देखा जा रहा है कि अकसर पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर हमले की खबर सामने ईती ही रहती है। अभी तक एक दर्जन से ज्यादा के मामले सामने आ चुके हैं। इन हमलों में अब तक कई चीनी नागरिकों की मौत हो चुकी है। अधिकतर हमले खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के इलाके में देखे गए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News