सूरत में गणेश पंडाल में पथराव और झड़प, पुलिस ने 33 लोगों को हिरासत में लिया

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 08:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  गुजरात के सूरत में बीती रात गणेश पंडाल पर पथराव की घटना सामने आई है। सैयदपुरा इलाके में अराजक तत्वों ने पथराव किया, जिससे क्षेत्र में तनाव फैल गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया और 27 अन्य लोगों को हिरासत में लिया।

घटनास्थल की स्थिति
हिंदू संगठनों की नाराजगी के बाद काफी संख्या में लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए, जिससे स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया और स्थिति को नियंत्रण में लाया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी जांच की जा रही है। पुलिस यह पता कर रही है कि इस घटना की साजिश किसने रची और कौन लोग इसमें शामिल हैं।

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी का बयान
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, "सूरत के सैयदपुरा इलाके में 6 लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया। सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस घटना को बढ़ावा देने में शामिल अन्य 27 लोगों को भी हिरासत में लिया है। जांच जारी है और सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात की गई है। शांति भंग करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।"

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत का बयान
सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने बताया, "कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पत्थर फेंके, जिसके बाद झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटा दिया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया। शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है और इलाके में करीब 1,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं।"

इस घटनाक्रम के बाद शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और स्थिति पर नजर रखी जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News