स्टर्लिंग बायोटेक केस: कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे को ED का समन

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2019 - 10:49 PM (IST)

नई दिल्ली: स्टर्लिंग बायोटेक केस में अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल को ईडी ने पूछताछ के लिए पेश होने का आदेश दिया है। इससे पहले भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की टीम ने फैसल पटेल से पूछताछ की थी। केंद्रीय जांच एजेंसियां लोन घोटाला करने वाली गुजराती की फॉर्मा सेक्टर की कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक के संचालकों से अहमद पटेल के बेटे और दामाद के संबंधों की जांच कर रही है।

क्या है स्टर्लिंग बायोटेक मामला
गुजरात में फॉर्मा क्षेत्र की इस कंपनी का संचालन वड़ोदरा का संदेसरा घराना करता है। आरोप है कि फॉर्मा कंपनी के प्रमोटर संदेसरा बंधुओं नितिन और चेतन तथा दीप्ति संदेसरा ने 14,500 करोड़ रुपए का बैंक लोन फ्रॉड किया। फिर पकड़े जाने की डर से देश छोड़कर भाग गए. सरकार उन्हें भगोड़ा घोषित कर चुकी है। गुजरात के संदेसरा बंधु अपनी शानोशौकत के लिए भी जाने जाते थे। घर पर बॉलीवुड हस्तियों के साथ उनकी पार्टी सुर्खियों में रहती थी। दरअसल, कारोबार बढ़ाने की बात कहकर संदेसरा बंधुओं ने स्टर्लिंग बायोटेक के नाम पर 5383 करोड़ का लोन लिया था।

यह लोन आंध्रा बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह ने दिया था। मगर उन्होंने जानबूझकर इसे नहीं चुकाया। बैंकों की शिकायत पर आखिरकार सीबीआई ने अक्टूबर 2017 में फार्मा कंपनी के प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। बता दें ईडी अब तक तीन बार अहमद पटेल के बेटे से पूछताछ कर चुकी है। बताया जा रहा है कि स्टर्लिंग बायोटेक से जुड़ीं लोन आदि धोखाधडिय़ों की कीमत 14 हजार 500 करोड़ रुपए है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News