शराबबंदी के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा विपक्षः डिप्टी सीएम

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 11:53 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शराबबंदी के दो साल पूरे होने पर ट्वीट करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार का प्रमुख विपक्षी दल शराबबंदी लागू करने के राज्य सरकार के निर्णय के खिलाफ लगातार दुष्प्रचार कर रहा है। मनगढ़ंत आंकड़े देकर शराबबंदी को कमजोर और शराब माफिया को ताकतवार बनाया जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने लिखा कि शराबबंदी से महिलाओं ने सबसे बड़ी राहत महसूस की। एक तरफ स्कूल-कॉलेज और दफ्तर जाने वाली महिलाओं से छेड़खानी की घटनाएं कम हुई, तो दूसरी तरफ घरेलू हिंसा और कलह पर लगाम लगी। राज्य के 25 जिलों में अवसाद (डिप्रेशन) के मामले 95 फीसदी तक घट गए। विपक्ष शराबबंदी का विरोध कर क्या महिलाओं की जिंदगी में लालटेन युग लाना चाहता है। 

सुशील मोदी ने कहा कि भाजपा ने विपक्ष में रहने के बावजूद पूर्ण शराबबंदी का समर्थन किया था और इस मुद्दे पर 21 जनवरी 2017 में बनी मानव श्रृंखला में पार्टी शामिल हुई थी। दो साल बाद इसके यह सुखद परिणाम सबके सामने हैं कि राज्य में हत्या की घटनाएं 3,178 से 2,803 और डकैती की घटनाएं 426 से घटकर 325 हो गई। शराबबंदी से लोगों को जीवन में खुशहाली आई और लिवर तथा दिल से संबंधित बीमारियों में 25 फीसदी तक की कमी आई। नकारात्मक से भरा फर्जी रिपोर्ट कोर्ड जारी करने वालों को खुशी से भरे यह आंकड़े नजर नहीं आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News